Tuesday, March 29, 2011

Sardar Patel

Sardar Patel
विश्व एवं देश की वर्तमान विषम परिस्तिथियों को देखते हुए आज देश की राजनैतिक शक्तियों को लौह पुरुष सरदार पटेल के चरित्र एवं कर्त्तव्य निष्ठ जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए. जिससे हमारा देश विश्व मे एक निर्णायक शक्ति बन कर एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सके. देश के नेता अपनी कुर्सी और अपनी पार्टी से ऊपर उठ कर देश के हित मे निर्णय लेने की हिम्मत एवं क्षमता दिखाएँ.
लौह पुरुष सरदार पटेल के जनम दिवस 31 October को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप मे मनाएं.

1 comment:

  1. कश्मीर और गुर्जर
    हमारे समाज के लिए देश से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता यह जम्मू कश्मीर के मुस्लिम गुर्जर भाइयों ने अपनी देशभक्ति से बार बार साबित किया है. हमे उन पर गर्व होता है. आज पूरा देश हमारे समाज की तरफ आशा की द्रष्टि से देख रहा है कि सरदार पटेल के सपने को हम कैसे पूरा करते हैं. जम्मू कश्मीर के महाराज हरी सिंह जी ने 26 oct.1947 को अपने राज्य का पूर्ण विलय भारत मे कर दिया था. आज उनके पुत्र श्री करण सिंह ने भी अपनी चुप्पी तोड़ते हुए इसकी जोरदार ढंग से पुष्टि कि है.
    आज पूरे देश कि जनता को भी अनुच्छेद 370 जो जम्मू कश्मीर के अन्दर अलगाववाद पैदा करने वाली स्तिथि की जनक है, का पूरे जोर शोर से विरोध करना होगा. नहीं तो हमारी आने वाली पीढियां हमे कभी माफ़ नहीं कर पाएंगी और देश को आज़ाद करवाने वाले शहीदों के सपने अधूरे नज़र आयें


    प्रिय देशवासियों,
    आज के दिन 26 अक्टूबर 1947 को महाराजा हरी सिंह ने जम्मू कश्मीर का भारत मे विलय का पत्र भारत सरकार को भेजा. 27 अक्टूबर 1947 को वह स्वीकार कर लिया गया और कश्मीर का पूर्ण विलय भारत मे हो गया. उस पर सवालिया निशान लगाने वाले और धारा 370 के समर्थकों पर देश के जागरूक व देशभक्त नागरिक अपनी पैनी द्रष्टी रखें और उन्ही की शैली मे जवाब दें.

    ReplyDelete